वनडे में अंतिम 4 ओवरों में 84 रन जड़ने वाली विश्व की एकमात्र टीम


वनडे में अंतिम 4 ओवरों में 84 रन जड़ने वाली विश्व की एकमात्र टीम*

दोस्तों आज हम मेरे इस आर्टिकल में बात करेंगे उस बेहतरीन टीम के बारे में जिसने वनडे क्रिकेट में अंतिम 4 ओवरों में 84 रन ठोक कर विरोधी टीम की कमर तोड़ कर रख दी थी। आइए दोस्तों जानते हैं कि कौन सी है यह बेहतरीन टीम।
दोस्तों इस समय वनडे क्रिकेट में विश्व की सभी टीमें एक से बढ़कर एक हैं चाहे वह पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की टीम हो T20 क्रिकेट की स्पेशलिस्ट टीम वेस्टइंडीज हो या फिर सभी को चौंकाने वाली न्यूजीलैंड की टीम हो, वनडे क्रिकेट में अंतिम 10 ओवरों में हर टीम यही चाहती है कि ज्यादा से ज्यादा रन बनाए जा सके, पर दोस्तों विश्व क्रिकेट में सिर्फ एक टीम ऐसी है जिसने अंतिम 4 ओवरों में 84 रन ठोक दिए थे। दोस्तों यह टीम कोई और नहीं बल्कि आपकी और मेरी फेवरेट भारतीय टीम है।
टीम इंडिया ने 31 अक्टूबर 2013 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे मैच खेलते हुए अंतिम 4 ओवरों में 84 रन ठोक दिए थे, एक समय टीम इंडिया का स्कोर 46 ओवर के बाद 299 रन था इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने वह तूफान देखा जिसकी उन्होंने सपने में भी कल्पना नहीं की होगी। इस समय टीम इंडिया की ओर से हिटमैन रोहित शर्मा और एमएस धोनी बल्लेबाजी कर रही थी दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया को इतना धोया की अंतिम 4 ओवरों में 84 रन बन गए और टीम इंडिया का स्कोर 46 ओवरों में 299 से 50 ओवरों में 383 रन हो गया। इस मैच में रोहित शर्मा ने 209 रनों की धमाकेदार पारी खेली थी।
दोस्तों उम्मीद करता हूं मेरा यह आर्टिकल आपको जरूर पसंद आया होगा क्रिकेट से जुड़ी ऐसी ही शानदार पोस्ट पढ़ने के लिए आज ही मुझे subscribe कीजिए आप सभी दोस्तों का दिल से स्वागत है।

Post a Comment

0 Comments