इस चूर्ण को 3 दिन खाने से शरीर में शेरो जैसी ताकत आ जाएगी


दोस्तों आज के इस लेख में हम आपको शतावर चूर्ण खाने के कुछ फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं । शतावरी एक झाड़ीनुमा  पौधा होता है जिसमें फूल और कांटे होते हैं इस पौधे में छोटे-छोटे मटर. के जैसे फल होते हैं जो कि पकने पर लाल रंग के हो जाते हैं । 
#  आयुर्वेद के अनुसार सतावर एक चमत्कारिक औषधि है जो कि रोगी को उसके रोग से लड़ने की भरपूर ताकत देती है। शतावर चूर्ण को 3 दिन तक लगातार खाने से शरीर में शेर के जैसी ताकत पैदा हो जाती है और शरीर ताकतवर, बलवान और शक्तिशाली बन जाता है शतावर का चूर्ण शरीर में शक्ति को बढ़ा देता है।
#  सतावर के चूर्ण को दूध में मिलाकर दिन में दो बार पीने से शरीर में शक्ति आ जाती है इसके नियमित सेवन से शरीर शक्तिशाली बन जाता है। बुखार , जलन और पेट के रोग को जड़ से दूर कर देता है, शतावर का चूर्ण बहुत ठंडा होता है।
जिन लोगों को नींद नहीं आती है तथा वह  नींद ना आने के कारण परेशान हो जाते हैं उन लोगों को शतावर का चूर्ण दूध में मिलाकर देने से नींद बहुत जल्दी आने लगती है और इसके साथ-साथ लोग अनिंद्रा के कारण परेशान नहीं होते हैं।
लाइफ स्टाइल , हैल्थ और टेक जगत से जुड़ी सभी जानकारी पाने के लिए हमें फॉलो जरूर करें, हम आपको ऐसी जानकारी समय-समय पर देते रहेंगे।

Post a Comment

0 Comments